सारा चण्डीगढ़ आज ‘राममय’ हो गया – सत्य पाल जैन

चण्डीगढ़ 22 जनवरी, 2024. चण्डीगढ़ के पूर्व सांसद एवं भारत सरकार के अपर महासलिसिटर श्री सत्य पाल जैन ने कहा है कि आज अयोध्या में भगवान राम की ‘‘प्राण प्रतिष्ठा’के शुभ अवसर पर जिस ढंग से और जिस बड़े स्तर पर चण्डीगढ़ में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये, उससे यह बिल्कुल स्पष्ट है देष की जनता की भगवान राम में पूर्ण आस्था है और आज सारा चण्डीगढ़ राममय हो गया।

       श्री जैन ने आज चण्डीगढ़ के विभिन्न भागों में विभिन्न संस्थाओं द्वारा आयोजित समारोहों में भाग लिया तथा अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या से सीधा प्रषारण देखा।

       श्री जैन ने प्रातः सैक्टर 15 की वैडरज़ मार्केट में आयोजित हवन यज्ञ में भाग लिया। उसके बाद वे सैक्टर 26 की ग्रेन मार्केट में श्री राम उत्सव समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में गये जहां उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। तत्पष्चात उन्होंने सैक्टर 27 डी में रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया तथा मंच पर उपस्थित साधुओं का आषीर्वाद लिया। श्री जैन ने बाद में सैक्टर 22 बी में आयोजित कार्यक्रम ‘‘घर आये राम जी’में भाग लिया जहां उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।    

  श्री जैन ने कहा कि वे स्वंय को भाग्यषाली मानते हैं कि राम मंदिर निर्माण के लिये 1989 एवं 1992 की दोनों कार सेवाओं में जाने का तथा 14 वर्ष तक अयोध्या जांच आयोग में भाजपा का बतौर वकील पक्ष रखने का अवसर मिला और आज उन्होंने अपनी आंखों से भगवान राम की अयोध्या में हुई ‘प्राण प्रतिष्ठा’को देखा।